क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

India’s T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किस किस खिलाडी को मिली जगह

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें कुछ नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

खेल, India’s T20 World Cup Squad: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी. रोहित के साथ-साथ यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में जगह मिली है. रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शुबमन गिल को रखा गया है. बोर्ड ने शिवम दुबे पर भी भरोसा जताया है. हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने मंगलवार को ही बैठक की।

टीम इंडिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में जगह दी है। सैमसन और पंत आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऋषभ की लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। कार दुर्घटना के बाद से वह मैदान से दूर थे. लेकिन आईपीएल के जरिए उन्होंने मैदान पर वापसी की और अपनी फॉर्म साबित की. इसका उन्हें फायदा मिला. सैमसन की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2024 में 9 मैच खेले हैं और 385 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए हैं.

बीसीसीआई ने शिवम दुबे और अक्षर पटेल पर जताया भरोसा

बीसीसीआई ने शिवम दुबे और अक्षर पटेल पर भी भरोसा जताया है. शिवम आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. वह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. इसके साथ ही वह फिनिशर की भूमिका भी निभाते हैं. शिवम दुबे ने इस सीजन 9 मैचों में 350 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. अक्षर की बात करें तो उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया है.

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम –

(कप्तान) रोहित शर्मा, (उपकप्तान) हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, सूर्या यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है. टीम। .

इसके अलावा शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को रिजर्व में रखा गया है.

Related Articles

Back to top button